Ad Code

शनाया कपूर का जीवन परिचय | Shanaya Kapoor Biography in Hindi - WIki Bio

Shanaya Kapoor Biography Wikipedia Hindi - शनाया कपूर (Shanaya Kapoor) बॉलीवुड अभिनेता संजय कपूर (Sanjay Kapoor) की बेटी है। जो इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही हैं। शनाया बहुत ही खूबसूरत और बोल्ड अदाओं वाली है। जिसके कारण उनकी फोटोस सोशल मीडिया पर काफी वायरल होती रहती है। आज इस आर्टिकल में हम आपके साथ शनाया कपूर का जीवन परिचय (Shanaya Kapoor Biography in Hindi) शेयर करने वाले हैं।

Shanaya Kapoor Biography in Hindi

शनाया कपूर (Shanaya Kapoor) को इन दिनों नेपोटिज्म के आरोपों का सामना कर रही हैं। साथ ही कई सोशल मीडिया यूजर्स उन्हें ट्रोल करने की कोशिश कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर शनाया बेहद ट्रेंड पर चल रही है। इसीलिए लोग Google पर शनाया को खोज रहे हैं। अपने यूजर्स की खोज को खत्म करते हुए हम आज शनाया कपूर की जीवनी (Biography of Shanaya Kapoor in Hindi) लिखने जा रहे हैं।

बता दें कि करण जौहर जल्द ही शनाया कपूर (Shanaya Kapoor) को लॉन्च करने वाले हैं। वह धर्मा मूवीज के बैनर तले अपने करियर की शुरुआत करने वाली हैं। लेकिन करण जौहर ने जैसे ही इस बात की घोषणा की तो उनके साथ कई सोशल मीडिया यूजर्स ने शनाया कपूर को जमकर ट्रोल कर दिया है। इसके साथ ही एक बार फिर से बॉलीवुड में नेपोटिज्म को लेकर चर्चा शुरू हो गई है। तो आइए जानते हैं कि कौन है शनाया कपूर (Who is Shanaya Kapoor)

Shanaya Kapoor Wiki Bio Hindi


नाम : शनाया कपूर
जन्मतिथि : 3 नवंबर 1999
उम्र : 21 साल
पिता का नाम : संजय कपूर
माता का नाम : महीप संधू
भाई : जहान कपूर
जाति : हिंदू
राष्ट्रीयता : भारतीय
प्रोफेशन : स्टूडेंट (जल्द ही बॉलीवुड में एंट्री)
घर : मुंबई
हाइट : 1.68 M


शनाया कपूर का जीवन परिचय हिंदी में


शनाया कपूर का जन्म


शनाया कपूर (Shanaya Kapoor) का जन्म 3 नवंबर 1999 को मुंबई (महाराष्ट) में हुआ था। शनाया एक प्रसिद्ध भारतीय अभिनेता व निर्माना संजय कपूर और महीप संधू की बेटी है। शायना अपने स्कूल में सबसे सुंदर और एक प्रतिभाशाली स्टूडेंट है। शनाया कपूर एक अभिनेत्री बनना चाहती है। लेकिन पढ़ाई के कारण थोड़ी देरी चल रही थी। अब वो जल्द ही बॉलीवुड में एंट्री करने वाली है।

Shanaya Kapoor Biography in Hindi

शनाया कपूर (Shanaya Kapoor) के पिता संजय कपूर बॉलीवुड के स्टार एक्टर हैं और उनकी मां महीप संधू एक एनआरआई है। शायना का एक भाई है, जिसका नाम जहान कपूर है। इसके अलावा उनके परिवारिक सदस्य बॉलीवुड से खुद तो जुड़े हैं, उनके चाचा और अन्य फैमिली का भी बॉलीवुड में बहुत ही अच्छा कॉनेक्शन है, जिसके कारण वो जल्द ही बॉलीवुड में स्टारकिड्स बनने वाली है।

शनाया कपूर का परिवार


शनाया कपूर (Shanaya Kapoor) के पिता संजय कपूर बॉलीवुड में अभिनेता है। उनके चाचा अनिल कपूर भी बॉलीवुड में एक जाने माने अभिनेता है। उनके दूसरे चाचा बोनी कपूर का नाम भी बॉलीवुड इंडस्ट्री में बहुत बड़ा नाम है, जो एक भारतीय फिल्म निर्माता है। जिन्होंने कई फिल्में बनाई है और कई स्टार बनाए हैं।

Shanaya Kapoor Family

शनाया कपूर (Shanaya Kapoor) की चचेरे बहन-भाई, अर्जुन कपूर, सोनम कपूर, रिया कपूर, हर्षवर्धन कपूर और अंशुला कपूर भी बॉलीवुड जगत में बहुत बड़ा नाम है। इसके अलावा शायना बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान और अभिनेता चंकी पांडे की बेटी अनन्या पांडे की बहुत अच्छी दोस्त हैं। शायना एक स्टूडेंट के साथ मॉडल और बॉलीवुड की हो होने वाली अभिनेत्री है।

शनाया कपूर का करियर


शनाया कपूर (Shanaya Kapoor)
की उम्र 21 साल है। जो स्टूडेंट होने के साथ-साथ एक मॉडल भी हैं। शनाया ने मुंबई के इकोले मोंडियल वर्ल्ड स्कूल से अपनी प्रारंभिक शिक्षा पूरी की है। वह एक अभिनेत्री बनना चाहती है। इसलिए उनके पिता संजय कपूर ने एक इंटरव्यू में बताया कि शनाया एक्टिंग और डांस क्लास और सब कुछ कर सकती है, जो सबसे अच्छा अभिनय कैरियर बनाने से पहले किया जाना चाहिए।

शनाया कपूर से जुड़ी सुर्खियां


शनाया कपूर (Shanaya Kapoor) बॉलीवुड अभिनेता संजय कपूर की बेटी होने के नाते बॉलीवुड की स्टारकिड्स है। जिसको लेकर हमेशा से चर्चाएं होती रहती है। लेकिन हाल ही में करण जौहर ने एक ट्वीट कर जल्द ही शनाया कपूर (Shanaya Kapoor) को लॉन्च करने की बात कही है। जिसके बाद से एक बार फिर से शनाया सुर्खियों में आ गई है।

Shanaya Kapoor Biography in Hindi

बता दें कि शनाया कपूर (Shanaya Kapoor) धर्मा मूवीज के बैनर तले अपने करियर की शुरुआत करने वाली हैं। लेकिन करण जौहर ने जैसे ही इस बात की घोषणा की तो उनके साथ कई सोशल मीडिया यूजर्स ने शनाया कपूर को जमकर ट्रोल कर दिया है। इसके साथ ही एक बार फिर से बॉलीवुड में नेपोटिज्म को लेकर चर्चा शुरू हो गई है। इसीलिए इन दिनों शनाया कपूर नेपोटिज्म का शिकार हो रही है।

अंतिम शब्द


दोस्तों इस आर्टिकल में हमने आपको शनाया कपूर का जीवन परिचय (Shanaya Kapoor Biography in Hindi) बताया है। जिसमें आपके सवाल, शनाया कपूर कौन है? शनाया कपूर किसकी बेटी है? शनाया कपूर की उम्र क्या है? शनाया कपूर का करियर, शनाया कपूर के परिवार, शनाया कपूर से जुड़ी बातें शेयर की है।

उम्मीद करते हैं कि आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आएगी। अगर जानकारी पसंद आए तो कृप्या इस आर्टिकल को शेयर करें और हमारे साथ जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज को जरूर लाइक करें।

शनाया कपूर की हॉट फोटो

Shanaya Kapoor Hot Photos

Shanaya Kapoor Hot Photos

Shanaya Kapoor Hot Photos
Shanaya Kapoor Hot Photos

Shanaya Kapoor Hot Photos

Shanaya Kapoor Hot Photos

Tag :- shanaya kappor, shanaya kapoor age, shanaya kapoor father, shanaya kapoor height, shanaya kapoor movie, shanaya kapoor wiki, shanaya kapoor parents, shanaya kapoor biography, shanaya kapoor wikibio, shanaya kapoor wikipedia, shanaya kapoor biography in hindi



Reactions

Post a Comment

0 Comments

Ad Code