Ad Code

सनी लियोन का जीवन परिचय | Sunny Leone Biography in Hindi

Sunny Leone Biography Wikipedia Hindi - सनी लियोन कौन है? बच्चों, युवाओं और बुजुर्गों को ये बताने की जरूरत नहीं है। सनी लियोन के उनके एक झलक पाने को भी बेताब रहते हैं। आज हम जानेंगे सनी लियोन का जीवन परिचय (Biography of Sunny Leone in Hindi), जहां आपको सनी लियोन के जन्म, पढ़ाई, करियर, पोर्न दुनिया से फिल्मों में आने और कमाई सहित उनके जीवनसाथी के बारे में जानकारी सांझा करेंगे।

Sunny Leone Biography in Hindi


सनी लियोन हमेशा से जहां अपने फैंस के दिलों पर राज करती आई है तो वहीं Google पर भी सनी हमेशा छाई रहती है। इंटरनेट पर Sunny Leone टॉप सर्च करने वालों की लिस्ट में आती हैं। गूगल पर हमेशा Sunny Leone, Sunny Leone Photos, Sunny Leone Videos, Sunny Leone Wallpaper, Sunny Leone HD Video आदि Keywords हमेशा से ट्रेनिंग सर्च में रहते हैं।

सनी लियोन (Sunny Leone) आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है। उनका नाम सुनते ही हर किसी के दिमाग में सनी लियोन (Sunny Leone) की फोटो और वीडियो आने लगती है। फिर चाहे वो कोई युवा हो या बुजुर्ग हर कोई सनी लियोन का दिवाना है। पोर्न इंडस्ट्री ने नाम कमाने के बाद सनी लियोन (Sunny Leone) ने बॉलीवुड में जो शौहरत हासिल की है, वो कोई ओर नहीं कर पाया है।

Sunny Leone Hot and Sexy Photo

दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम सनी लियोन (Sunny Leone) के जीवन परिचय के साथ-साथ उनसे जुड़ी कुछ रोचक जानकारियां भी आप तक पहुंचाने वाले हैं, जो बहुत ही कम लोग जानते हैं। इसलिए सनी लियोन के फैंस का अंदाजा आप इससे लगा सकते हैं कि उनके सोशल मीडिया पर मिलियन में चाहने वाले हैं। तो आईए शुरू करते हैं सनी लियोन की जीवनी (Biography of Sunny Leone in Hindi)

सनी लियोन का जन्म और परिवार


सनी लियोन Sunny Leone का जन्म 13 मई 1981 में कनाडा के ऑटेरियो में एक सिख पंजाबी परिवार में हुआ था। सनी लियोन के माता-पिता मूल रूप से भारतीय थे। सनी लियोन के पिता का जन्म तिब्बत में हुआ और उसके बाद वह दिल्ली में आकर रहने लगे। सनी लियोन की मां हिमाचल प्रदेश की है। सनी के माता पिता इस दुनिया में नहीं है। उनका एक छोटा भाई संदीप वोहरा भी है, जो अमेरिका में रहता है।

Sunny Leone Hot Photo

सनी लियोन बचपन से बहुत शरारती थी और उसके माता-पिता उसे बहुत प्यार करते थे। सनी लियाेन का असली नाम करनजीत कौर वोहरा (Karenjit Kaur Vohra) है। लेकिन सनी लियोन अपना नाम करेन मल्होत्रा बताती है। सनी  बचपन में एक टॉम बॉय थी। वो लड़कों के साथ स्ट्रीट हॉकी, स्केटिंग, सॉकर गेम खेलती थी।

सनी लियोन की पढ़ाई और करियर


सनी लियोन Sunny Leone की प्राथमिक शिक्षा कैथोलिक स्कूल में हुई थी। क्योंकि उसके माता-पिता सनी को बहुत प्यार करते थे और उन दिनों कनाड़ा में रंग-भेद की नीति बहुत ज्यादा थी। जिसके कारण व्हाइट लोग दूसरे रंग के लोगों पर अत्याचार करते थे। इसीलिए सनी लियोन Sunny Leone के माता पिता उसे पब्लिक स्कूल में नहीं भेजना चाहते थे। इसी लिए उन्होंने उसे कैथोलिक स्कूल में दाखिला दिलाया।

Sunny Leone xxx Photo

इसके बाद उनके माता-पिता केलिफोर्निया आ गए। यहां सनी लियोन (Sunny Leone) ने अपनी पढ़ाई को जारी रखते हुए नर्सिंग की पढ़ाई करनी शुरू की। इसी दौरान उनकी एक क्लासमेट ने उन्हें जॉन स्टीवन्स से मिलवाया, जो एक एजेंट था। उसने उनकी मुलाकात पेंटहाउस मैगजीन (न्यूड मैगजीन) के फोटोग्राफर जे एलन से करवाई। जे एलन उनकी बॉडी फिगर से बहुत प्रभावित हुआ। उसने उन्हें एडल्ट कैरियर के लिए के इनवाइट किया।

उस समय सनी लियोन (Sunny Leone) पढ़ाई करती थी और साथ में पैसे कमाने और अपना खर्च निकालने के लिए उसने एडल्ट जॉब करने का आमंत्रण स्वीकार कर लिया। वो किसी को इस काम के बारे में बताना नहीं चाहती थी और अपनी पहचान छुपाने के लिए उसने अपना नाम सनी रख लिया। पेंटहाउस के पूर्व ऑनर बॉब गुस्सियन ने उनकी नए नाम में लियॉन लगा दिया। जिसके बाद वो सनी लियोन बन गई।

Sunny Leone Hot Sexy Photo

शुरुआत में सनी लियोन (Sunny Leone) मॉडलिंग किया करती थी। जिसके तहत वो पेंटहाउस मैगजीन के अलावा हस्टलर मैगजीन, माइस्टिक, हाइ सोसाइटी, स्वांक, एवीएन ऑनलाइन आदि मैगजीन के लिए काम कर चुकी है। 2003 में सन्नी को बेहतर मॉडलिंग के लिए पेंटहाउस ऑफ द ईयर घोषित किया गया। पर उसी साल विविड एंटर्टेंमेंट से साइन अप कर के सनी लियोन ने पोर्न इंडस्ट्री में कदम रखा।

पोर्न दुनिया में जाने के बाद सनी लियोन (Sunny Leone) का जहां विरोध हुआ तो वहीं वो युवाओं की धड़कन बन गई। सनी ने पोर्न दुनिया में नाम तो बहुत कमा लिया लेकिन जब उसे अहसास हुआ कि वो बहुत दूर निकल आई है और यहां पर उसे चाहने वालों के साथ-साथ समाज में एक ओछी नजर से देखा जा रहा है तो उन्होंने वापिस लौटना पसंद किया और बॉलीवुड में करियर बनाने की ओर ध्यान दिया।

सनी लियोन की पोर्न से बॉलीवुड में एंट्री


सनी लियोन Sunny Leone ने पोर्न दुनिया के छोड़ने का मन बना लिया था। इसलिए वो हर हाल में पोर्न फिल्मों को छोड़कर अपना करियर बनाना चाहती थी, ताकि उन्हें समाज में इज्जत से देखा जाए। लेकिन अतीत कभी किसी का पीछा नहीं छोड़ता है, ये वो भूल गई थी। इसके बाद सनी लियोन Sunny Leone ने बॉलीवुड अभिनेत्री के तौर पर अपने करियर की शुरूआत की।

Sunny Leone Hot Sexy Photo

सनी लियोन Sunny Leone ने जिस्म-2 से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरूआत की थी। जिस्म-2 फिल्म देखने के बाद आलोचकों ने कोई खास प्रतिक्रिया नहीं दी। जिसके कारण फिल्म की कमाई भी ठीक-ठाक रही थी। शुरुआती दौर में उन्‍हें बॉलीवुड में कॉफी संघर्ष करना पड़ा क्‍योंकि वह पूर्व पोर्न स्‍टार थीं और उन्‍हें कोई भी निर्माता/निर्देशक अपनी फिल्‍म में नहीं लेना चाहता था।

लेकिन सनी लियोन Sunny Leone ने भी हार नहीं मानी और अपनी अदाकारी और हॉटनेस का ऐसा जादू चलाया कि उसके बाद बॉलीवुड की बड़ी-बड़ी फिल्मों में उन्हें अभिनय करने का मौका मिला और हर बॉलीवुड में उन्होंने अपने ऐसे जलवे बिखेरे कि उनके फैंस का दिल जीत लिया। आज सनी लियोन ने माॅडलिंग और बतौर अभिनेत्री फिल्म इंडस्ट्री में अपना अलग मुकाम हासिल कर लिया है।

सनी लियोन की शादी


सनी लियोन Sunny Leone
अब अपना करियर बनाने के साथ-साथ अपने दंपत्यि जीवन में बहुत खुशी से जी रही है। उन्होंने डेनियल वेबर के साथ शादी की हुई है। सनी लियोन व उनके पति ने 2018 में एक बच्ची को गोद लिया। ये वहीं बच्ची थी, जिसे कई माता-पिता द्वारा देखने के बाद गोद लेने से मना कर दिया था। लेकिन सांवले रंग की बच्ची को गोद लेकर सनी लियोन व उनके पति ने दयादिली की एक मिसाल कायम की है।

Sunny Leone Family Photo

सनी लियोन Sunny Leone को बच्चों से बहुत ज्यादा लगाव है। इसलिए सनी एक बच्ची को गोद लेने के बाद सेरोगेसी से दो जुडवां बच्चों की मां बनी। सनी लियोन अब एक लड़की और दो जुडवा लड़कों की मां है। वो अपने पति डेनियल के साथ खुशी से जीवन व्यतीत कर रही है।

सनी लियोन से जुड़ी दिलचप्स बातें


1. बिग बॉस 5 में आने के पहले सनी लियोन का नाम बहुत कम लोग जानते थे। इस‍ रियलिटी शो में आने के बाद ही लोगों को पता चला कि वे पोर्न स्टार हैं और उसके तुरंत बाद वे भारत में लोकप्रिय हो गईं।
 
2. सनी लियोन को फिल्म निर्माता महेश भट्ट ने बिग बॉस शो के अंदर जाकर अपनी फिल्म की कहानी सुनाई, जो सनी को पसंद आई। भट्ट की निगाह बहुत पहले से सनी पर थी। उन्होंने अपनी फिल्म ‘कलयुग’ के लिए भी सनी को साइन करने की कोशिश की थी, लेकिन सनी ने तब 1 मिलियन डॉलर मांगे थे और यह रकम सुन भट्ट ने उन्हें साइन करने का इरादा छोड़ दिया।
 
3. 13 मई 1981 को जन्मी सनी लियोन का असली नाम करनजीत है। पोर्न फिल्मों का जब उन्हें ऑफर मिला तो नाम बदलने की बात चली और उन्होंने अपने लिए सनी नाम पसंद कर लिया।

Sunny Leone Biography in Hindi


4. बॉलीवुड के एक लोकप्रिय कलाकार का नाम भी सनी है और वो हैं सनी देओल। सनी लियोनी और सनी देओल को लेकर कई जोक वायरल होते रहते हैं।
 
5. सनी लियोन के बारे में कहा जाता है कि उन्होंने पहला किस 11 वर्ष की उम्र में किया। 16 वर्ष की उम्र में पहली बार एक बास्केटबॉल खिलाड़ी के साथ सेक्स किया और 18 वर्ष की उम्र में यह जाना कि वे बायसेक्सुअल हैं।

6. बचपन में सनी को हॉकी खेलना बेहद पसंद था और अक्सर वे लड़कों के साथ हॉकी खेलती थी। उन्हें आइस स्केटिंग करना भी पसंद है।
 
7. सनी ने पोर्न इंडस्ट्री में कदम रखने के पहले एक बेकरी तथा एक टेक्स एंड रिटायरमेंट फर्म में भी काम किया है।
 
8. सनी को मॉडलिंग करने की सलाह उनके एक क्लासमेट ने दी। एक फोटोग्राफर से मुलाकात हुई और पेंटहाउस मैगजीन के लिए उन्होंने पोज दिया। इसके बाद उनके पास प्रस्तावों की झड़ी लग गई।
 
9. सनी को मैगजीन के लिए न्यूड पोज देने में काफी स्कोप नजर आया। पैसा और देश-विदेश घूमने का अवसर भी बहुत था। इसलिए उन्होंने इस दिशा में कदम बढ़ाए।
 
10. वर्ष 2003 में सनी ने विविड एंटरटेनमेंट के साथ तीन वर्ष का करार कर हार्डकोर पोर्नोग्राफी की दुनिया में कदम रखा।

Sunny Leone Biography in Hindi

11. सनी की पहली फिल्म का नाम ‘सनी’ था। पोर्न इंडस्ट्री में कदम रखते ही उन्होंने ऐलान किया था कि वे लेस्बियन सीन ही करेंगी। इन फिल्मों में काम करने के बाद सनी के दीवानों की संख्या बढ़ती गई और वे उनकी फिल्म देखने के लिए उतावले होने लगे।
 
12. सनी ने अपनी लोकप्रियता का जमकर फायदा उठाया। फिल्म निर्देशक बन एडल्ट फिल्में बनाई। इंटरनेट के जरिये इन फिल्मों से पैसा बनाया। कई लोकप्रिय उत्पादों की मॉडलिंग की।  
 
13. वर्ष 2005 में एमटीवी इंडिया के लिए उन्होंने एमटीवी अवॉर्ड्स के दौरान रेड कॉरपेट रिपोर्टर की भूमिका भी‍ निभाई थी।

14. सनी ने एडल्ट फिल्मों के अलावा कुछ फिल्म और टीवी शो में भी काम किया है।
 
15. बॉलीवुड में लंबी इनिंग खेलने के लिए सनी लियोनी ने हिंदी पर काफी मेहनत की। हिंदी के अलावा उन्होंने दूसरी भाषाओं की फिल्मों में भी अभिनय किया।

अंतिम शब्द

Sunny Leone Husband

दोस्तों, ये है सनी लियोन Sunny Leone और सनी लियोन का जीवन परिचय। अगर आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आए तो कृप्या इसे आगे जरूर शेयर करें और हमारे फेसबुक पेज को भी जरूर लाइक करें।

Reactions

Post a Comment

0 Comments

Ad Code